Last Update - Toll Free No - 1800 120 111 333 | A+
 
राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में रोजगार मेला में 123 को मिली नौकरी
उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज में बृहस्पतिवार को वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय की माननीया कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह जी ने की। रोजगार मेला के विशिष्ट अतिथि कुलसचिव श्री विनय कुमार जी रहे। कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने चयनित 123 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। कुलपति के हाथ से नियुक्ति पत्र मिलते ही सभी अभ्यर्थी खुशी से झूम उठे। अतिथियों का स्वागत विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवा स्थापना प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ने किया। वृहद रोजगार मेला के संयोजक प्रोफेसर जे.पी. यादव ने विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा संचालन डॉ0 संजय सिंह ने किया। रोजगार मेले में एयर इंडिया, बाईजूस, टेक महिंद्रा, पेटीएम, एच डी बी फाइनेंसियल सर्विसेज, पैसा बाजार, योकोहोमा टायर्स, कार्ड एक्सपर्टाइज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक तथा हिंदुस्तान वेलनैस कंपनी के प्रतिनिधियों ने नामांकित प्रतिभागियों का साक्षात्कार लिया। चयन प्रक्रिया के उपरांत कंपनी की तरफ से प्रतिभागियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गये। वृहद रोजगार मेला में कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव, फील्ड सेल्स ऑफिसर, लोन ऑफिसर, बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर, प्रोसेस एसोसिएट, मशीन ऑपरेशन, कस्टमर सपोर्ट ऑफिसर, एयर केबिन क्रू, प्रोडक्ट एडवाइजर आदि पदों पर नियुक्तियां की गई।
रोजगार मेले में एयर इंडिया, बाईजूस, टेक महिंद्रा, पेटीएम, एच डी बी फाइनेंसियल सर्विसेज, पैसा बाजार, योकोहोमा टायर्स, कार्ड एक्सपर्टाइज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक तथा हिंदुस्तान वेलनैस कंपनी के प्रतिनिधियों आदि का स्वागत करते हुए विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवा स्थापना प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह एवं वृहद रोजगार मेला के संयोजक प्रोफेसर जे.पी. यादव
विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवा स्थापना प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि जीवन में गति का महत्वपूर्ण स्थान है। गति ही शाश्वत है। विश्वविद्यालय ने यह प्लेटफार्म युवाओं को गति देने के लिए ही उपलब्ध कराया है। यहां वे अपने सपनों को साकार करेंगे और अपनी मंजिल तक पहुंचेंगे।रोजगार मेले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने अतिरिक्त काउंटर लगाकर ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा प्रदान की। रोजगार मेला में 665 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया जिनमें 310 उपस्थित हुए।
रोजगार मेला के विशिष्ट अतिथि कुलसचिव श्री विनय कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय ने पहली बार इतने वृहद स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया है। भविष्य में विश्वविद्यालय अपने छात्रों को रोजगार देने के लिए बड़ी-बड़ी कंपनियों को आमंत्रित करेगा। श्री विनय कुमार
रोजगार मेला को संबोधित करते हुए माननीया कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने कहा कि यह हम सब की जीत है। हमारे विद्यार्थियों को नौकरी मिली है और कंपनियों को भी योग्य अभ्यर्थी प्राप्त हुए हैं। उन्होंने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए शुभकामनाएं व्यक्त की और कंपनियों के प्रतिनिधियों को साधुवाद देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में अगली बार वृहद स्केल पर रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा।
कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह के प्रयासों से विश्वविद्यालय की स्थापना के रजत जयंती वर्ष के अवसर पर पहली बार देश की जानी मानी कंपनियां मुक्त विश्वविद्यालय में आयोजित वृहद रोजगार मेले में आयीं। विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं सेवा स्थापना प्रकोष्ठ की तरफ से आयोजित रोजगार मेले में जिला सेवायोजन अधिकारी के सहयोग से युवाओं को वृहद रोजगार मिलने की संभावना बढ़ गई। जिला सेवायोजन कार्यालय की तरफ से भी कई कंपनियों ने रोजगार मेले में प्रतिभाग किया। जिनमें प्रमुख रूप से पीपल ट्री, रेडेक्स इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड, गोल्डन फॉर्म ऑर्गेनिक एग्रीकल्चर प्राइवेट लिमिटेड तथा रूपम ट्रांसपोर्टेशन प्राइवेट लिमिटेड आदि प्रमुख रहीं।
View Page Gallery (Click Here)












 
Map and Directions
Contact Details
U.P. Rajarshi Tandon Open University
 
Shantipuram Awas Yojna (Sector-F),
 
Phaphamau, Prayagraj - 211013, India
0532-2447035    
0532-2447036    
registrar.uprtou@gmail.com